Ads

5 Best Tips To Earn Money From Facebook In Hindi (2023)

हेलो दोस्तों, आज में आपके लिए रक नया टॉपिक लाया हु जिसमे earn money from Facebook के बारे में बताया गया है। वैसे तो आप जानते ही है की फेसबुक काफी लोगो द्वारा इस्तेमाल किया जाता है , लेकिन क्या आप ये जानते है की फेसबुक सोशल मिडिया में सबसे बड़ा प्लेटफार्म है। फेस के लगभग 2.85 billion users है।  


how to earn money from facebook page likes


ऐसे ही इसके यूजर लाखो की संख्या में बढ़ते जा रहे है और इस वजह से ये किसी भी चीज़ के प्रचार का काफी अच्छा माध्यम है। इसी के साथ आप लोग Facebook से एअर्निंग भी कर सकते है। या आप फेसबुक लाइक्स बेचकर , फेस बुक पेज से या फिर फेसबुक ग्रुप से भी कमा सकते है क्युकी ये एक ईसा प्लेटफार्म है जहा लोग हर समय मौजूद रहते है वो भी वैश्विक स्तर पर।  


लेकिन आपको ये भी तो पता होना चाहिए की की आप Facebook से कमाई कैसे कर सकते है। तो चलिए देरी किस बात कीसमझते है की how earn money from facebook page वो भी डिटेल मे।  

5 Tips to Earn Money from Facebook in Hindi 

फेसबुक से कमाई करने के कई तरीके है लेकिन आपको पता होना चाहिए की आप कौन सा तरीका इस्तेमाल करे। ताकि ये आपके लिए कोई प्रॉब्लम खडी न करे। यहाँ में आपको कुछ तरीके बताऊंगा लेकिन आप इनमे से कोई भी तरीका चुन सकते है। याद रखे की तरीका आपके बजट और कम्फर्ट के हिसाब से ही हो। क्योकि इससे आपको आसानी होगी काम करने में। 

1. फेसबुक मार्किट प्लेस 

ये Facebook Market प्लेटफार्म काफी अच्छा है। ये फीचर फेसबुक द्वारा लॉन्च किया गया सबसे अच्छे फीचर्स में से एक है। यहाँ Facebook आपको अपने सामान बेचने का सीधा और आसान प्लेटफार्म प्रदान करता है। और आप अपने सामान को बेचने से लेकर उसकी डिटेल्स काफी आसानी से अपने कस्टमर्स तक पंहुचा सकते है। इस फीचर के ज़रिये आप अपने प्रोडक्ट्स की लिस्ट बना सकते है साथ ही उनका प्राइस मेंशन कर सकते है। अगर आपकी इच्छा हो तो आप प्रोडक्ट्स की फोटो भी लगा सकते है जो की कस्टमर्स को आकर्षित करता है।


इसके अलावा यहाँ आपको बिचोलियो का झंझट भी नहीं होता। एक सबसे बेहतर जो यहाँ देखने वाली बात है वो है फेसबुक का नेटवर्क। यहाँ आपको पूरी दुनिया के लोग मिलते है जो की आपके प्रोडक्ट सेल्लिंग को और बेहतर बनता है। या फिर यूँ कहे की ये आपके बिज़नेस को वैश्विक स्तर पर ले जाता है


यहाँ आपको बस एक चीज़ को ध्यान में रखना होता है। वो है "Facebook Community Guidelines"। अगर आप फेसबुक के नियमो के अंदर ही काम कतरते है तो ये आपके बिज़नेस के लिए अच्छा होगा। क्युकी रूल्स न मानने पर आपका अकॉउंट बैन हो सकता है और आप फेसबुक से कमाई नहीं नहीं कर पाएंगे।


Read: What are the Best Survey Sites?

2. फेसबुक पर एफलिएट मार्केट 


एफिलिएट मार्केटिंग के लिए फेसबुक काफी अच्छा और आसान माध्यम है। पहले आपको बता दे की एफिलिएट मार्केटिंग में आप किसी और कंपनी का सामान अपने कस्टमर्स को बेचते है। और इसके बदले में आपको उस प्रोडक्ट के प्राइस का एक निश्चित भाग कमीशन के तौर पर मिल जाता है।  


आप भी फेसबुक पर एफिलिएट बनकर काम कर सकते है। ये कम्पनिया मुख्य रूप से ऐमज़ॉन और फ्लिपकार्ड और कुछ दूसरी कम्पनिया है। 

3. फेसबुक के लिए कंटेंट लिखें  

यहाँ और भी काफी अच्छे और आसान तरीको में से एक है फेसबुक पेज। काफी लोग सोचते है की how earn money from facebook page ? अगर आप क्रिएटिव राइटिंग में अच्छे है, मतलब आप काफी different और unique writing skill रखते है तो आपको फेसबुक के लिए कंटेंट लिखने के पैसे मिलते है। फेसबुक ऐसे लोगो को प्रोत्साहित करता है और उनको एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म देता है।  


लेकिन फेसबुक के लिए आपको पहले 22Social पर अकाउंट होना चाहिए। 22social अकॉउंट बनाने के बाद आपको अपने कंटेंट word या pdf format में जमा करवाना होता है और आपको खुद का फेसबुक पेज क्रिएट करना होता है। पर ध्यान रखे की आपके लिखे गए कंटेंट से फेसबुक की किसी भी गाइड लाइन का उल्लंघन न हो। 

4. फेसबुक लाइक बेचकर कमाएँ 

काफी लोगो के ये भी सवाल होता की how to earn money from facebook likes? क्योकि काफी लोगो ने इसके बारे में सुना भी होगा। आपने अक्सर देखा होगा की फेसबुक users में like को लेकर काफी उत्साह होता है। और यही वजह है की फेसबुक पर like को बेचकर पैसे कमाए जा सकते है। वैसे इस बात पर हमेशा बहस होती रहती है की लाइक्स बेचना गलत है। 


यहां में आपको साफ़ कर दू की अगर आप सिस्टम को हैक किये बिना इस तरीके का उपयोग करते है तो ये तरीका सही है और आपको 1000 लाइक्स के बदले $25 से $75 तक मिलते है|


Read: GoTranscript Transcription Jobs Review 2023

5. फेसबुक ग्रुप  

काफी पोलिटिकल पार्टीज एंड बुसिनेस्स organizations अपने काम को और अपने कंपनी के प्रचार के लिए फेसबुक ग्रुप बनाती है। इस ग्रुप को मेन्टेन रखने के लिए एडमिन्स को hire किया जाता है। अगर आप भी किसी फेसबुक ग्रुप के एडमिन का पद प्राप्त कर ले तो ये आपको काफी अच्छी सैलरी दिलवा सकता है। या फिर अगर आप बिज़नेस करते है तो आप अपनी कंपनी से काफी लोगो को जोड़ सकते है।  


फेसबुक ग्रुप का काम ही होता है अपना नेटवर्क बढ़ाना और एडमिन्स का काम होता है ज्यादा से ज्यादा लोगो को खुद की कंपनी या पार्टी से जोड़ना। अगर कोई ग्रुप अपने सब्सक्राइबर की कीमत जानना चाहता हो तो बता दू की इसकी कीमत काफी अच्छी है।  


इस बात पर भी लोगो में काफी भ्रम होता है की how to earn money from Facebook group जिसे की मेने यहाँ बताने की कोशिश की

Conclusion

अतः ये थे कुछ फेसबुक से पैसे कमाने (earn money from Facebook tips) के तरीके। लेकिन ये सभी तरीके तभी काम करेंगे अगर आप किसी भी तरीके से Facebook Guidelines को न तोड़े।  


और अगर आप फेसबुक गाइडलाइन्स को तोड़ते है तो आपका अकॉउंट बैन हो जायेगा और आपकी मेहनत भी ख़राब हो जाएगी। इसलिए दोस्तों अगर आप फेसबुक से पैसे कामना चाहते हो तो सही से मेहनत कीजिये और सभी गाइडलाइन्स का पालन कीजिय।


और दोस्तों अगर आपको यह इनफार्मेशन अच्छा लगा तो App कमेंट कीजिये, अपने दोस्तों को यह पोस्ट फॉरवर्ड कीजिए और साथ ही फेसबुक से पैसे कमाने के लिए अपना प्लान बनाना चालू कर दीजिए जिससे आपको फ़ास्ट रिजल्ट मिल सके।  


Suggested Posts

How to Create a YouTube Channel?

GMR Transcription Jobs Review 2023

Ways to Improve Writing Skills 


Post a Comment

0 Comments